पुलिस का नाम सुनते ही आपके मन में सबसे पहले क्या आता है? इस सवाल का जवाब हर कोई अपने हिसाब से अलग दे सकता है क्योंकि हर किसी का अनुभव एकदम अलग है पुलिस के साथ। लेकिन इस समय सोशल मीडिया पर पुलिस का एक नया अवतार देखने के मिल रहा है। मुबंई पुलिस से लेकर यूपी पुलिस तक और अब फरीदाबाद पुलिस रोज अपने Twitter ऐसा लिखकर शेयर करती है कि वो चीज एक मिनट के अंदर वायरल हो जाती है।

इस बार क्या लिखा है?फरीदाबाद पुलिस के ट्विटर हैंडल को लेकर तरह-तरह की बातें होती रहती हैं। कोई कहता है इसे कवि चला रहा है, तो कोई एकदम अलग ही बात बोलता है। लेकिन कुछ भी हो फरीदाबाद पुलिस का Tweet आते ही सोशल मीडिया पर छा जाता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। पुलिस ने एक अपराधी का परिचय देते हुए लोगों से सवाल पूछ लिया है। उन्होंने ने लिखा है कि ‘राम (दयाल & वती) का होनहार बेटा बिट्टू। इसके गैंग के लड़के अनादर-भाव से इसे चड्डा बुलाते हैं। आदर्शनगर का है लेकिन विश्वास चोरी-चकारी में। मिज़ाज का पता नहीं लेकिन टी-शर्ट रंगीन है। उसपर छपे का मतलब ना उसे पता ना हमारे पल्ले पड़ा है। आप ट्राई कर के देखो।’

क्या मिला जवाब?फरीदाबाद पुलिस के इस मजेदार सवाल का जवाब देने के लिए लोगों की कमेंट बाक्स में लाइन लग गई। हर कोई यूजर अपने हिसाब से इसका जवाब देने लगा। एक यूजर ने लिखा कि भाषा पर मेरे पुछले 69 वर्ष का अनुभव प्रयोग करते हुए मैं आपको इसका अनुवाद बताता हूँ । अनुवाद :-” जो भी इसे पढ़ रहा है मुझे कूट दो ।” एक दूसरे यूजर ने लिखा कि ये बोल रहा है कि हमें पकड़ के दिखाओ। वहीं कई यूजर इसे नेपाली भाषा बता रहे हैं। लेकिन हर कोई इसका मतलब अलग ही बता रहा है।

पहले भी वायरल हुए है Tweetsफरीदाबाद पुलिस का इस समय सोशल मीडिया पर जलवा है। इनका कोई न कोई Tweet वायरल हो ही जाता है। आपको बता दे कि कुछ दिन पहले एक अपराधी का ऐसा परिचय दिया था कि जिसे पढ़ने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

Spread the love

By