सोशल मीडिया पर रोज कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। कुछ अच्छा, तो कुछ उदास करने वाला। अभी एक लड़की सोशल मीडिया पर छाई हुई है, जिसके कारण सोशल मीडिया की दुनिया दो हिस्सों में बंट गई है। लेकिन हम यहां एक ऐसी खबर की बात करने जा रहे है जिसे देखने के बाद मीमबाजों का दिल खुश हो जाएगा। क्योंकि ये खबर एक फोटो से जुड़ी हुई है जो आपने भी Memes की तरह कई बार इस्तेमाल की होगी।

म्यूजियम में मिली जगहसोशल मीडिया पर रोज आप नए-नए Memes देखते होंगे, लेकिन कुछ पुराने Memes ऐसे है जो आज भी चर्चा में बने हुए है। कई बार तो नेता से लेकर अभिनेता हर कोई अपनी बात कहने के लिए Memes का सहारा लेता है। कई Memes ऐसे होते है जो इतने वायरल हो जाते है कि उन्हें भुलना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही एक Meme क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से जुड़ा हुआ है। क्रिकेट फैन अपने एक्सप्रेशंस की वजह से इतना पॉपुलर हुआ कि अब वो हर निराशा वाली चीजों में मीम्स के तौर पर सोशल मीडिया पर नजर आता है। अब इस Meme को हांगकांग के फेमस मीम्स संग्रहालय में जगह मिल गई है। तो चलिए देखते है वायरल Meme…

कौन है ये?इस वायरल Meme में जो दिखाई दे रहे है वो हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के प्रशंसक सरीम अख्तर है। इनका ये पोज क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान का है। ये अपनी टीम की हार से निराश थे और ऐसे एक्सप्रेशंस दिए की वायरल हो गए। निराश मुद्रा में अपनी कमर पर हाथ रखकर दुखी सरीम की फोटो आज हर किसी ने मीम्स रूप में जरूर देखी होगी।आपको बता दे कि यह तस्वीर 12 जून 2019 को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC क्रिकेट विश्व कप मैच के दौरान की है। जब हैरिस सोहेल (Haris Sohail) नाम के पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बाउंड्री लाइन के पास कैच छोड़ा। इस ड्रॉप की वजह से पाकिस्तान को मैच हारना पड़ा था।

सरीम ने क्या लिखा?सरीम अख्तर ने हांगकांग मीम्स संग्रहालय की इस तस्वीर को अपने ट्विटर ट्विटर हैंडल से एक मजेदार कैप्शन के साथ शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि, ‘मुझे हांगकांग म्यूजियम ऑफ मीम्स में जगह मिली है(I got featured in museum of memes yohooo)’ ये पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। यूजर्स इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे है।

Spread the love

By